NationalTop News

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया पद से इस्तीफा

मुंबई। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सोमवार को हाई कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है। बता दें कि अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। देशमुख पर ये आरोप पूर्व पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने लगाए थे। जिस पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने इसकी जांच सीबीआई को करने का आदेश दिया था।

हाई कोर्ट से मिले झटके बाद महाराष्ट्र की सियासत में हलचल तेज हो गई थी। जानकारी के मुताबिक उच्च न्यायालय के फैसले के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर एक बैठक हुई जिसके बाद देशमुख ने पद छोड़ने का फैसला किया। अनिल देशमुख में ट्विटर पर इस्तीफे की जानकारी दी है।

गौरतलब है कि हाई कोर्ट के फैसले के बाद देशमुख के इस्तीफे की मांग तेज हो गई थी। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस गृह मंत्री से इस्तीफा मांगा था। उन्होंने कहा था, ‘बॉम्बे हाई कोर्ट ने सीबीआई को जांच का आदेश इसलिए दिया है क्योंकि मुंबई पुलिस कमिश्नर की शिकायत पर पुलिस एक्शन नहीं ले सकी है।

मुंबई पुलिस के वसूली के रैकेट और उसमें मंत्रियों के शामिल होने के आरोपों की जांच अब सीबीआई करेगी। इस मामले में नैतिकता के आधार पर देशमुख को इस्तीफा दे देना चाहिए। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो खुद उद्धव ठाकरे को ही उन्हें पद से हटा देना चाहिए।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH