City NewsTop NewsUttar Pradeshलखनऊ

योगी सरकार का बड़ा फैसला, 30 अप्रैल तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद

लखनऊ। यूपी में कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को देखते हुए स्कूल और कॉलेजों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया गया है। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में कक्षा 01 से 12वीं तक के सभी सरकारी/गैर सरकारी विद्यालयों में 30 अप्रैल तक पठन-पाठन स्थगित रखा जाए। कोचिंग सेंटर भी बंद रहें। इस अवधि में पूर्व निर्धारित परीक्षाएं हो सकती हैं और आवश्यकता के अनुरूप शिक्षक व अन्य स्टाफ आ सकते हैं। सीएम ने शनिवार को लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में लखनऊ में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए ये आदेश दिए।

बता दें कि शनिवार को राज्य में कोरोना वायरस के करीब 13 हजार नए केस मिले हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में कोरोना के 12787 नए पॉजिटिव केस मिले हैं जबकि इस दौरान 2207 मरीज कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो गए, इन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

विभाग ने बताया कि राज्य में अभी तक कुल 676739 केस मिले हैं, जिनमें से कुल 58801 एक्टिव केस हैं। राज्य में कुल 608853 लोग कोरोना वायरस को हराकर ठीक हो गए हैं, जिन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। विभाग ने बताया कि राज्य में 48 मरीजों की मौत हुई है, जिसके साथ ही कुल मरने वालों की संख्या 9085 हो गई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH