NationalTop News

दिल्ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, इन जगहों पर जारी रहेगी छूट

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुवार को वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा की है। साथ ही इस दौरान आवश्यक सेवाओं, शादी में केवल पास के साथ ही जाने की इजाजत होगी। इसके अलावा मॉल, जिम, स्पा सब बंद रहेगालेकिन आवश्यक कामों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास दिया जाएगा। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये एलान किया।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे। मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं. एक साप्ताहिक बाजार को एक दिन में और एक जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी। साप्ताहिक बाजार में ज्यादा भीड़ ना हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं। रेस्टोरेंट में अब बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

दिल्ली में बुधवार को कोविड के 17,282 नए मामले आए, जो अब तक के सबसे ज्यादा हैं। कोविड से फिर 104 लोगों की मौत हो गई. जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 50,736 तक जा पहुंची। इससे पहले राजधानी में मंगलवार को 13,468 मामले दर्ज किए गए थे और 81 मौतें हुई थीं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH