HealthNationalTop News

महज 7 दिनों में कोरोना का खात्मा करेगी ये दवा, डीसीजीआई ने दी इस्तेमाल की मंजूरी

 

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में कोहराम मचाया हुआ है। लोग तेजी से कोरोना संक्रमित हो रहे हैं और मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। इन सबके बीच ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने शुक्रवार को जाइडस कैडिला की विराफिन दवा को कोरोना के इलाज केे इलाज के दौरान उपयोग की मंजूरी दे दी है। कंपनी ने जानकारी दी कि फेज 3 के क्लिनिकल ट्रायल में दवा देने के बाद कोरोना से जंग लड़ रहे मरीजों में काफी सुधार पाया गया है। ट्रायल्स के दौरान ज्यादातर मरीजों की कोरोना रिपोर्ट सात दिनों में निगेटिव आ गई। यह दवा तेजी से वायरल को खत्म करने में मददगार साबित होती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि विराफिन की एक सिंगल डोज़ कोरोना मरीजों के इलाज को और प्रभावी बना सकती है। हालांकि विराफिन को आप सिर्फ हॉस्पिटल यूज के लिए ले सकते हैं, यानी जब तक मेडिकल स्पेशलिस्ट इसे लेकर प्रिस्क्रिप्शन नहीं देगा, तब तक ये दवा नहीं मिल सकती है। कंपनी का दावा है कि इस इंजेक्शन का सिंगल डोज मरीज को कोरोना से रिकवर होने में मदद करता है।

जाइडस कैडिला की यह दवा एक सिंगल डोज दवा है, जिसकी वजह से कोरोना मरीजों के इलाज में काफी हद तक मदद मिलेगी। रेग्युलेट्री फाइलिंग के दौरान कंपनी ने बताया है कि कोरोना होने के बाद जल्द विराफिन देने से मरीज काफी जल्दी रिकवर हो सकेगा और कई तरह की जटिलताएं भी दूर होंगी। विराफिन दवा अस्पताल में इस्तेमाल के लिए मेडिकल स्पेशिलिस्ट के पर्चे के बाद उपलब्ध हो सकेगी।

 

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH