Top NewsUttar Pradesh

यूपी में शुक्रवार रात 8 बजे से लगा वीकेंड लॉकडाउन, लोगों के बाहर निकलने पर सख्त पाबंदी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का कोहराम जारी है। मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अस्पताल में बेड खाली नहीं है, जिनको बेड मिल भी जा रहा है उनको आक्सीजन नहीं मिल रही है। इस बीच शुक्रवार रात आठ बजे से 59 घंटे का वीकेंड लॉकडाउन लग गया है। इस दौरान सिर्फ अतिआवश्यक सेवा यानी मेडिकल, पुलिस तथा बंदिश के साथ सरकारी परिवहन सेवा को छोड़कर बाकी लोगों का घर से निकलना पूर्णत: वर्जित रहेगा। कोरोना कर्फ्यू के दौरान अस्पतालों में कोविड टीकाकरण के लिए आने जाने वाले व्यक्तियों को छूट मिलेगी।

मंगलवार को टीम-11 के साथ हुई अहम बैठक के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका ऐलान किया था। उन्होंने कहा था, “राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में हमें वीकेंड कर्फ्यू की ओर रुख करना होगा। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान लोगों का बिना काम के घर से निकलना वर्जित रहेगा। साथ ही साथ नियमों का पालन करना होगा।

सीएम ने ये भी कहा था कि वीकेंड कर्फ्यू की वजह से राज्य में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल सकती है। राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाने को लेकर उन्होंने कहा, “हम राज्य में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाएंगे। इस समय जरूरी है कि अधिक सावधानी बरती जाए।

वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, राज्य में पूर्ण तालाबंदी लागू करने की आवश्यकता नहीं है। कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH