Uttar Pradeshमुख्य समाचार

भाजपा सत्ता का दंभ छोड़कर एक परिवारवाले की तरह सोचे: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश में कोरोना से हुई मौतों के लिए यूपी की योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।  अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ”कोरोना के भयावह काल में जब उत्तर प्रदेश और देश दवाओं एवं ऑक्सीजन तक के लिए तड़प रहा है, कालाबाजारी की खबरें सरकार की नाकामी का प्रतीक हैं। सपा टीके के दामों में एकरूपता की जगह देशभर में त्वरित व मुफ्त टीकाकरण की मांग करती है।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, उप्र की सरकार तत्काल कोरोना पीड़ितों के लिए घरों पर ऑक्सीजन का प्रबंध सुनिश्चित करे। मरीज़ तो मरीज़ है चाहे वह घर पर हो या अस्पताल में। भाजपा सरकार सत्ता का दंभ छोड़कर एक परिवारवाले की तरह सोचे। सरकारी आपूर्ति की अव्यवस्था का ख़ामियाज़ा जनता अपनी जान देकर क्यों भुगते।

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री लापरवाह अधिकारियों के साथ कड़ाई के रोज ही बयान देते हैं लेकिन राजधानी लखनऊ में ही कोविड-19 नियंत्रण कक्ष में बैठे अफसर ना फोन उठा रहे हैं और ना ही मिल रहे हैं। परेशान लोगों की गुहार सुनने वाला कोई नहीं, उन पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है।

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन के अभाव में, भर्ती ना हो पाने से जो मर गए उन सबकी अस्वाभाविक मौत के लिए किसी डीएम-एसपी पर मुख्यमंत्री ने कार्रवाई क्यों नहीं की। दिखावे के लिए बहाना ढूंढा जाता है। प्रशासन तो बेलगाम है। मुख्यमंत्री का भी नियंत्रण कहीं नहीं रह गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH