Top NewsUttar Pradesh

अब यूपी के बुलंदशहर में बनेगी कोरोना वैक्सीन, हर महीने एक करोड़ डोज़ का होगा उत्पादन

नई दिल्ली। अब उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कोरोना वैक्सीन का बड़े पैमाने पर उत्पादन किया जाएगा। बुलंदशहर के चोला क्षेत्र में स्थित भारत इम्यूनोजिकल एंड बायोलॉजिकल लिमिटेड (बिबकोल) में कोवैक्‍सीन का उत्‍पादन किया जाएगा। यहां पर लगभग 1 करोड़ डोज प्रतिमाह कोवैक्सीन बनाई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने 30 करोड़ रुपए का बजट भी इसके लिए स्वीकृत कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार अगस्त-सितंबर माह से बुलंदशहर में कोवैक्‍सीन का उत्पादन शुरू हो जाएगा और यहां हर माह 1 करोड़ डोज तैयार की जाएंगी।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार बीते दिनों में कुछ कम हुई है। ऐसे में योगी सरकार चाहती है कि सूबे में सभी को जितना जल्दी हो सके वैक्सीनेट कर दिया जाए। ऐसे में अगर बुलंदशहर में वैक्सीन का उत्पादन शुरू हो जाता है तो ये प्रदेशवासियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा। क्योंकि कोरोना संक्रमण से बचने का एकमात्र सहारा अब वैक्सीन ही है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विभिन्न जनपदों का भ्रमण कर प्रदेश में चलाये जा रहे एग्रेसिव टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट की नीति की समीक्षा कर रहे हैं तथा गांवों में जाकर लोगों से उनका हालचाल ले रहे हैं। उनके द्वारा गावों में लगी निगरानी समितियों को मार्गदर्शन दिया जा रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH