Top NewsUttar Pradesh

सिविल के आईसीयू में शुरू हुई पोस्ट कोविड चिकित्सा, 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी सेवाएं

लखनऊ। लखनऊ के डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) चिकित्सालय, में पोस्ट कोविड चिकित्सा प्रारम्भ कर दी गई है। यह जानकारी देते हुए सिविल अस्पताल के निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक डा0 सुभाष चन्द्र सुन्द्रियाल ने बताया है कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत कुछ मरीजों में कोरोना टेस्ट आरटीपीसीआर नेगेटिव होने के बाद भी कुछ समस्याएं आती रहती हैं, जिसके लिए उन्हें उचित चिकित्सा की आवश्यकता होती है। इन मरीजों की चिकित्सा और उचित देखभाल के लिए सिविल अस्पताल में पोस्ट कोविड वार्ड स्थापित कर दिया गया है। डाॅ0 सुन्द्रियाल ने जानकारी दी है कि पोस्ट कोविड वार्ड की व्यवस्था और देखरेख के लिए चिकित्सालय के कार्डियोलाॅजिस्ट डाॅ0 बाबू राम जायसवाल को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

कोविड वार्ड के नोडल अधिकारी कार्डियोलाजिस्ट डाॅ0 बाबू राम जायसवाल ने जानकारी दी है कि कोरोना से ठीक हो चुके मरीज कई अन्य बीमारियों की समस्या को अनुभव कर रहे हैं, जो कि पोस्ट कोविड समस्याएं हैं। ऐसे में उन्हें समस्याओं का चिकित्सीय समाधान मिल सके इसके लिए सिविल अस्पताल के द्वितीय तल पर स्थित आईसीयू में 14 बेड का पोस्ट कोविड वार्ड स्थापित हो गया है। इसमें आईसीयू की भांति 24 घंटे सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने बताया कि समस्या के समाधान के लिए उनसे मो0नं0 9412667503 पर सम्पर्क किया जा सकेगा।

ज्ञात हो कि सिविल अस्पताल में टेलीमेडिसिन सुविधा भी प्रारम्भ हो चुकी है। प्रत्येक कार्य दिवस में प्रातः 9ः00 बजे से अपराह्न 3ः00 बजे तक फोन करके रोगी द्वारा चिकित्सीय परामर्श प्राप्त किया जा सकता है, इसके लिए विभागवार निम्नानुसार फोन नं0 उपलब्ध कराए गये हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH