BusinessScience & Tech.ऑटोमोबाइल्स

अब इलेक्ट्रॉनिक वर्जन में भी आ सकती है Maruti WagonR

नई दिल्ली। भारत की सबसे पसंदीदा कारो में से एक मारुती वैगनआर को हाल ही में टोयोटा के लोगो के साथ सड़क पर देखा गया है। बलेनो के बाद अब टोयोटा वैगनआर पर काम कर रहा है। इस कार को गुड़गांव में टेस्टिंग के समय सड़क पर देखा गया था। कार के एक्सटेरियर में काफी बदलाव किये गए हैं और इंटीरियर के बारे में अभी कोई इन्फो नहीं है।

इससे पहले मारुति वैगनआर हैचबैक 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश की जाती थी, यह इंजन 67 बीएचपी की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा कंपनी इसमें 1.2-लीटर इकाई की भी पेशकश करती है, जो 82 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो टोयोटा के लाइन-अप में अन्य रीबैज मॉडल की तरह इस कार के पावरट्रेन को भी मारुति सुजुकी के साथ साझा किया जाएगा।

टोयोटा लोगो वाली वैगनआर इलेक्ट्रिक अवतार में भी लॉन्च हो सकती है। दावा किया जा रहा है कि यह अगर यह इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होगी तो कंपनी इसे 130 किमी/चार्ज की ड्राइविंग रेंज के साथ उतारेगी। वहीं इसे स्टैंडर्ड एसी चार्जर के उपयोग से लगभग 7 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH