Top NewsUttar Pradesh

प्रयागराज समेत यूपी के छह और जिलों से हटा कोरोना कर्फ्यू, एक्टिव केसेस 600 से कम होने के बाद फैसला

लखनऊ। प्रयागराज समेत उत्तर प्रदेश के छह और जिलों में एक्टिव केसेज 600 के नीचे आने के बाद वहां से लॉकडाउन हटा लिया गया है। इससे पहले यूपी सरकार ने रविवार को लॉकडाउन में 55 जिलों में छूट दी थी। आज जिन जिलों में लॉक डाउन से छूट दी गई है उनमें प्रयागराज के अलावा बिजनौर, मुरादाबाद, देवरिया, बागपत और सोनभद्र हैं। यहां पर आज कुल एक्टिव केस 600 से नीचे आ गए हैं। इन सभी जिलों में वीकेंड और नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। अब कोरोना लॉकडाउन सिर्फ यूपी के 14 जिलों में ही रहेगा।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन जिलों में कर्फ्यू स्वतः समाप्त हो जाएगा जो 600 से कम सक्रिय मामलों की रिपोर्ट करते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना के खात्मे के लिए पिछले कई दिनों से ग्राउंड जीरो पर हैं। वह 40 से अधिक जिलों का स्थलीय दौरा कर चुके हैं। मुख्यमंत्री द्वारा गांव-गांव जाकर कोविड-19 के अभियान को देखने के साथ साथ जनपदीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की जा रही है। ये सीएम योगी की मुस्तैदी का ही असर है कि प्रदेश में में कोरोना के मामले दिन ब दिन कम होते जा रहे हैं।

पिछले 24 घंटों की बात करें तो डेढ़ दर्जन जिले ऐसे हैं जिनमें जिनमें कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई। प्रयागराज, गोरखपुर और कुशीनगर को छोड़ दें तो इस दौरान बाकी जिलों में मरने वालों की संख्या 10 से कम रही। प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के संक्रमण के नए मामले घटकर 1908 पर आ गए। दो माह में पहली बार यह संख्या 2000 के नीचे आई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH