Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी की अगुवाई में कोरोना से जंग जीतने की ओर अग्रसर यूपी, नए मामले महज 700

लखनऊ। जिस रफ़्तार से यूपी में कोरोना के केस कम हो रहे हैं उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सूबे को जल्द ही कोरोना से निजात मिल जाएगी। पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश में कोरोना के महज 700 नए मामले आये हैं। पिछले 24 घंटे में 2860 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया जबकि एक्टिव केस भी घटकर 15681 हो गए। इसके अलावा रिकवरी रेट बढ़कर 97.8 पहुंच गया है।

बता दें कि प्रदेश के 72 जिले अब कोरोना कार्यो से मुक्त हो चुके हैं। अब सिर्फ तीन जिलों मेरठ, लखनऊ और गोरखपुर में 600 से ज्यादा एक्टिव मामले रह गए हैं, जहां कोरोना कर्फ्यू लागू है। प्रदेश के किसी जिले में 100 से अधिक केस नहीं आए। दो जिलों में कोई नाया मामला नहीं आया जबकि 45 जिलों में सिंगल डिजिट में केस आए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे से कोरोना को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकलप ले चुके हैं। वह कोरोना से निपटने की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए अब तक प्रदेश के 40 से अधिक जिलों का स्थलीय निरीक्षण कर चुके हैं। इसके अलावा वह अधिकारियों को लगातार दिशा निर्देश दे रहे हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में कोरोना के खात्मे के लिए थ्री टी के फ़ार्मूले पर काम कर रही है। थ्री टी यानी टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट। ये सीएम योगी की थ्री टी नीति का ही असर है कि प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं।

 

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH