City NewsRegionalUttar Pradesh

शाहजहांपुर: एक ही परिवार के चार लोगों को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी सूदखोर गिरफ्तार

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सोमवार को एक ही परिवार के चार लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मरने वालों में दवा कारोबारी अखिलेश गुप्ता, उनकी पत्नी और मासूम बेटे-बेटी शामिल थे। बताया जा रहा है कि सूदखोर अविनाश उर्फ आकाश वाजपेयी अखिलेश को पैसों को लेकर प्रताड़ित कर रहा था। सुसाइड लेटर के आधार पर पुलिस ने सूदखोर के खिलाफ मुकदमा लिखा था जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

बाजपेयी को बुधवार को शाहजहांपुर सीमा पर अल्लाहगंज इलाके से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह पड़ोसी जिले में भागने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक़, मकान बनाने के लिए अखिलेश ने सूदखोर अविनाश वाजपेयी से दो साल पहले 12 लाख रुपये लिये थे। उस 12 लाख के बदले ब्याज समेत वह 36 लाख रुपया दे चुका था। इसके बाद भी अविनाश वाजपेयी 75 लाख रुपया और मांग रहा था। रुपया न देने पर वह अक्सर अखिलेश को धमकाता था। बताया जा रहा है कि रविवार रात भी अविनाश ने अखिलेश को धमकाया था कि अगर रुपया नहीं दिया तो मकान पर कब्जा कर लेंगे। इसी बात को लेकर अखिलेश तनाव में थे, और इसी तनाव में उन्होंने ये कदम उठा लिया।

 

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH