Entertainment

29 की हुईं दिशा पाटनी, जानिए उनका छोटे से शहर से बॉलीवुड तक का सफर

credits: Google

बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी का जन्मदिन 13 जून को होता है। इस रविवार को वह अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। दिशा पाटनी फिल्मों में अभिनय के साथ साथ अपने बेहतरीन डांस के लिए भी काफी मशहूर हैं। दिशा पाटनी का जन्म 13 जून 1992 को उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ था। वह उत्तराखंड के टनकपुर के इलाक़े से बिलोंग करती हैं। दिशा पाटनी के पिता जगदीश सिंह पटानी डीएसपी थे। उनके परिवार में उनके साथ एक भाई और एक बहन भी हैं।

फिल्मों में आने से पहले दिशा पाटनी ने कई विज्ञापनों में काम किया। यह बात उनके बहुत कम फैंस को पता होगी कि एक चॉकलेट के विज्ञापन से उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। दिशा पाटनी ने लंबे समय तक कई विज्ञापनों के लिए काम किया। अभिनय की दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए दिशा पाटनी को काफी संघर्ष भी करना पड़ा था। दिशा ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं सिर्फ 500 रुपये लेकर मुंबई आई थीं। मैं अकेली थी और काम करती थी, लेकिन परिवार से मदद नहीं मांगी।

एक इंटरव्यू में दिशा ने बताया था कि अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। दिशा मुंबई सिर्फ 500 रुपए लेकर आई थीं। दिशा ने बताया था- मैं अकेली रहती थी और काम करती थी लेकिन कभी भी परिवार से मदद नहीं मांगी।’ एक शो में दिशा ने बताया था कि, जब मैं छोटी थी, इस समय नए-नए टेलीफोन आए थे। मैं और मेरी बहन, साथ में बैठ के कुछ रैंडम नंबर्स को डायल करते थे और हम सिर्फ यही कहते थे ‘हाय, मैं फ्लां-फ्लां बात कर रही हूं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH