IPL 2021Sports

आईपीएल के फैंस के लिए खुशखबरी, अब कैरेबियन प्रीमियर लीग की तारीख नहीं टकराएगी आईपीएल से

credits: Google

आईपीएल का इंतज़ार किसको नहीं है और इससे जुडी खबरें लगातार आ रही हैं। आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचेस के शुरू होने में अभी वक़्त हैं और फैंस इसका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। दरअसल आईपीएल के मैचेस की तारीख से कैरेबियन प्रीमियर लीग और आईसीसी के T20 टूर्नामेंट की भी तारीख टकरा रही थी। लेकिन खुश खबरी यह है की बीसीसीआई के कहने पर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड सीपीएल की तारीख और पहले रखने के लिए सहमत हो गया है।

वेस्टइंडीज में खेला जाने वाला कैरेबियन प्रीमियर लीग का इस साल का सीजन 28 अगस्त से लेकर 19 सितंबर तक चलना था। लेकिन बीसीसीआई से बात के बाद अब इसे 26 अगस्त से शुरू कराकर 15 सितंबर तक खत्म कर लिया जाएगा। बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला पहले ही कह चुके हैं कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होकर 15 अक्टूबर को फाइनल होगा। यानी वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों और सीपीएल में खेलने वाले आईपीएल खिलाड़ियों की दिक्त दूर हो गई है। वेस्टइंडीज के अलावा आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ी अच्छी खासी संख्या में खेलते हैं। ऐसे में उनके क्रिकेट बोर्ड से बात करना भी जरूरी है।

आईपीएल 2021 के अब तक 29 मैच हो चुके हैं और अभी 31 मैच बाकी हैं। इसके लिए बीसीसीआई ने जो विंडो तलाश की है, उसमें ज्यादातर देश कहीं न कहीं खेल रहे होंगे, क्योंकि अक्टूबर में ही टी20 विश्व कप भी होना है। इसलिए बाकी क्रिकेट बोर्ड को अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए भेजना आसान नहीं होने वाला। आईपीएल की तारीखों का तो ऐलान हो गया है, लेकिन अभी शेड्यूल सामने नहीं आया है। माना जा रहा है कि जब तक बीसीसीआई सभी बोर्ड से बात नहीं कर लेता, तब तक पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया जाएगा। हो सकता है किस महीने के आखिर तक सभी बोर्ड से बात हो जाएगी और उसके बाद हो सकता है कि तारीखें एक दो दिन आगे पीछे की जाएं और पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा।

 

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH