National

महंगाई को लेकर राहुल गांधी ने किया सरकार पर हमला बोले,’महंगाई का विकास जारी, अच्छे दिन देश पे भारी’

दिल्ली- घरेलू उत्पादों से लेकर पेट्रोल-डीजल की कीमत जहां आसमान छू रही है वहीं दूसरी तरफ अब सीएनजी-पीएनज की बढ़ती दर ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। इन्हीं बातों को लेकर अब फिर से राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार को निशाने पर लेते हुए हमला बोला और ट्वीट किया, ‘महंगाई का विकास जारी,अच्छे दिन देश पे भारी, पीएम की बस मित्रों को जवाबदारी!’

मालूम हो कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने सीएनजी की कीमत में 90 पैसे प्रति किलो और पीएनजी की कीमत में दिल्ली में 1.25 रुपये प्रति एससीएम का इजाफा किया है।

आठ जुलाई से सीएनजी और पीएनजी की नवीनतम कीमत-

सीएनजी
दिल्ली- 44.30 रुपये प्रति किलोग्राम नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद- 49.98 रुपये प्रति किलोग्राम, करनाल- 51.38 रुपये प्रति किलोग्राम, कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर- 60.50 रुपये प्रति किलोग्राम, मुजफ्फरनगर और शामली- 57.25 रुपये प्रति किलोग्राम।

पीएनजी
दिल्ली- 29.66 रुपये प्रति एससीएम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद- 29.61 रुपये प्रति एससीएम, करनाल और रेवाड़ी- 28.46 रुपये प्रति एससीएम, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 32.67 रुपये प्रति एससीएम।

पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच स्वच्छ वैकल्पिक ईंधन की तरफ अब जनता ध्यान दे रही है। सीएनजी की कीमतों में आज की बढ़ोतरी के बावजूद, यह अभी भी पेट्रोल और डीजल की तुलना में काफी सस्ती है। आईजीएल ने ट्वीट में कहा कि, ‘दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में संशोधन के बाद अगर इससे तुलना करें तो सीएनजी, पेट्रोल के मुकाबले 68 फीसदी और डीजल की तुलना में पर 50 फीसदी की बचत कराएगी।’

 

 

 

=>
=>
loading...