City NewsTop NewsUttar Pradesh

माफियाओं से ₹1,584 करोड़ की संपत्ति जब्त कर हमने अपराधियों के अंदर कानून का भय पैदा किया है: सीएम योगी

लखनऊ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज रविवार को उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि आज मा. केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी के कर कमलों से इस इंस्टीट्यूट के शिलान्यास का कार्यक्रम संपन्न हो रहा है। इस अवसर पर मैं यूपी पुलिस व प्रदेश के नागरिकों की ओर से उनका अभिनंदन करता हूं। वैश्विक परिदृश्य व अपराध की बदलती हुई प्रवृति को देखते हुए एक इंस्टीट्यूट व फॉरेंसिक साइंसेज के गठन का सुझाव आदरणीय गृह मंत्री जी ने 2019 में उत्तर प्रदेश को दिया था।

उन्होंने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा व मा. गृह मंत्री अमित शाह के के मार्गदर्शन में यूपी सरकार ‘उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज’ का गठन करने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ी है। आज जिस भूमि पर इस इंस्टीट्यूट की स्थापना हो रही है, उस 142 एकड़ की जमीन पर माफिया का अवैध कब्जा था।

इस भूमि को कब्जा मुक्त कराकर हम अब ‘उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज’ की स्थापना कर रहे हैं। पेशेवर माफियाओं से अब तक ₹1,584 करोड़ की संपत्ति जब्त करते हुए यूपी सरकार ने अपराधियों के अंदर कानून का भय व्याप्त किया है। आज प्रदेश का आम नागरिक भयमुक्त वातावरण में आगे बढ़ रहा है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH