NationalTop News

दिल्ली: बच्ची की मौत पर सियासत जारी, राहुल-केजरीवाल ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में 9 जुलाई को 9 साल की बच्ची की नांगल शमशान घाट मे संदिग्ध रेप-हत्या का मामला ज़ोर पकड़ रहा है। देश की बेटी को इन्साफ दिलाने के लिए लोग सड़क जाम कर धरने पर बैठ गए। मुद्दे की गर्माहट को देखते हुए नेता भी सियासी पहलू जोड़ने मे देरी ना करते हुए बच्ची के परिवार से मुलाकात करने पहुंच गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी जैसे बड़े नेता बच्ची के परिवार से मुलाकात करने पहुंचे।

केजरीवाल ने मुलाकात के दौरान आश्वासन दिलाया कि इस मामले की मजिस्ट्रेट जाँच होगी। जांच के साथ-साथ कोर्ट की सुनवाई के लिए सरकारी वकील का प्रबंध भी कराया जाएगा। इसके अलावा 10 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने का भी वादा किया है। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था सुधारने की ज़रूरत है और इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएं। उन्होंने आगे कहा कि देश की राजधानी में ऐसी घटनाएं होने से देश की छवि ख़राब होती है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता केजरीवाल से पहले परिवार से मिलने पहुंचे। दोनों नेताओ का जनता ने जमकर विरोध किया। विरोध को देखते हुए कई पुलिस कर्मियों कि तैनाती करवाई गई। मुख्यमंत्री के सुरक्षित आगमन के लिए सिविल डिफेन्स कर्मियों ने एक घेरा बनाया था। बच्चे की शव की राख का पोर्स्टमॉर्टम हुआ है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के नतीजे पुलिस को ऊपर-ऊपर से बताये गए है। पूरी रिपोर्ट से ये साफ़ हो जाएगा कि बच्ची के रेप हुआ था और शव को जलाते वक्त बच्ची जीवित थी या मृत।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH