Entertainment

आयकर विभाग ने सोनू सूद पर लगाया 20 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के घर पिछले कुछ दिनों से आयकर विभाग का सर्वे ऑपरेशन चल रहा है। शनिवार को भी जारी ऑपरेशन में अधिकारियों ने कई गंभीर खुलासे किये हैं। आईटी विभाग ने सोनू सूद पर टैक्स चोरी के साथ फ़र्ज़ी लेनदेन का आरोप लगाया है।

सोनू सूद से जुड़ी कई जगहों पर की छानबीन

आईटी विभाग ने सोनू सूद से जुड़ी कई जगहों पर छानबीन की। अधिकारियों ने तलाशी के बाद 20 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी, 2.1 करोड़ रुपये का अवैध विदेशी दान, 65 करोड़ रुपये के फर्जी लेनदेन सहित जयपुर स्थित एक इंफ्रा फर्म के साथ 175 करोड़ रुपये के सर्कुलर लेनदेन का दावा किया है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तलाशी लेने के बाद कहा कि सोनू सूद ने 20 करोड़ की टैक्स चोरी की है। इसके अलावा एक एनजीओ जिसे सोनू सूद चलाते हैं, उसे 2.1 करोड़ का विदेशी चंदा अवैध रुप से हासिल हुआ है। बता दें कि आईटी विभाग ने मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरूग्राम समेत कुल 28 जगहों पर सर्च ऑपरेशन किया है।

‘आप’ ने अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई की निंदा की

बता दें कि सोनू सूद को हाल ही में आम आदमी पार्टी के स्टूडेंट मेंटरशिप प्रोग्राम के लिए एक एंबेस्डर बनाया गया है। आप ने अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई की निंदा करते हुए दावा किया है कि सरकार उन्हें बाहर कर रही है क्योंकि वह गरीबों के लिए “मसीहा” हैं। आप के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोनू सूद के समर्थन में ट्वीट करते हुए कहा कि बॉलीवुड अभिनेता के पास उन लाखों परिवारों की प्रार्थना है, जिन्होंने मुश्किल समय में उनकी मदद की है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH