InternationalNational

कोवैक्सीन अप्रूव नहीं, फिर भी पीएम मोदी ने अमेरिका में की शान से एंट्री

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने कोवैक्सीन लगवाई है जिसके बाद भी उन्हें अमेरिका में एंट्री की इजाजत मिल गई है। इसको लेकर तमाम सवाल उठ रहे हैं। बता दें कि अमेरिका ने अपनी लिस्ट में इस वैक्सीन शामिल नहीं किया है। ऐसे में कोई कोवैक्सीन लगवाने की बाद अमेरिका में एंट्री नहीं कर सकता है।

भारत के मशहूर और प्रचलित शो इंडियन आइडल के निर्माता निखिल अल्वा ने अपने ट्विटर अकाउंट में ट्वीट करके पूछा कि नरेंद्र मोदी ने कौन सी वैक्सीन लगवाई है ? निखिल अल्वा ने सवाल करते हुए पूछा है कि नरेंद्र मोदी ने कोवाक्सिन लगवाई थी और उनकी तरह मैंने भी आत्मनिर्भर कोवाक्सिन लगवाई लेकिन मुझे जानकर बड़ी हैरानी हुई और मैं अब नेपाल-ईरान और कुछ देशो को छोड़ कर और कहीं यात्रा नहीं कर सकता। फिर नरेंद्र मोदी कोवाक्सिन लगवा के अमेरिका दोरे पर कैसे जा सकते है ?

इन सवालो का जवाब अंतरराष्ट्रीय मामलों के जानकार शैलेंद्र देवलांकर ने दिया। पहली बात ये है कि 1945 में बने संगठनों में सभी देशो को सामान्य अधिकार प्राप्त है और अमेरिका कि पाबंदिया किसी भी देश के राष्ट्राध्याक्ष पर लागू नहीं होगी। शैलेंद्र देवलांकर ने कहा कि जब भी इस तरह के दोरे होते हैं तो ऐसी रियायत मिलती है और इस बार भी ऐसी ही रियायत मिली होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH