EntertainmentTop News

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर का आज जन्मदिन, जानिए उनकी कुछ खास बातें

मुंबईः रणबीर कपूर 28 सितम्बर को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म ऋषि कपूर और नीतू कपूर के घर में हुआ था। वो बॉलीवुड की सबसे पुरानी और चर्चित परिवार कपूर खानदान की चौथी पीढ़ी है। रणबीर कपूर के साथ भले ही कपूर परिवार का नाम जुड़ा हो, लेकिन उन्होंने अपने शानदार अभिनय से करोड़ो लोगों का दिल जीता। रणबीर कपूर की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ भले ही बड़े पर्दे पर फ्लॉप रही हो, लेकिन लोगों के दिलों में जगह उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से जगह बना ली। आज के दौर में रणबीर कपूर हर निर्देशक निर्माता की पसंद हैं।

रणबीर कपूर ने मुंबई से की पढ़ाई

रणबीर कपूर ने अपनी पढ़ाई मुंबई से ही पूरी की। हालांकि रणबीर ने खुद ही इस बात का खुलासा किया था कि जब वह छोटे थे तो उनका पढ़ाई में बिलकुल भी मन नहीं लगता था। रणबीर कपूर ने दक्षिण मुंबई के माहिम में बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में पढ़ाई की थी। जब रणबीर 10वीं पास हुए तो उनकी दादी कृष्णाराज कपूर ने घर में पार्टी दी। जिसमें कई सितारे शामिल हुए थे। बता दें कि रणबीर ने खुलासा किया था कि उन्होंने कपूर खानदान में सबसे अधिक पढ़ाई की है।

ऐश्वर्या राय से बोला था झूठ

कपिल शर्मा के शो में ऐश्वर्या राय ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि रणबीर कपूर जब 10वीं में थे तो उन्होंने ऐश्वर्या राय से झूठ बोला था। दरअसल रणबीर के 10वीं में 54.3% आए थे। लेकिन रणबीर ने ऐश्वर्या राय को 65% बताए थे। ऐश्वर्या राय ने बताया कि उस समय रणबीर ने उनसे कहा था कि बताओ इतने नंबर में ही सभी इतना खुश हैं।

इमरान खान की पत्नी अवंतिका को कर चुके हैं डेट

रणबीर कपूर बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने से पहले इमरान खान की पत्नी अवंतिका मलिक को डेट कर चुके हैं। हालांकि ये बात बहुत पुरानी है, जब ये दोनों काफी युवा थे उस दौरान दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था। रणबीर का अवंतिका पर बहुत बड़ा क्रश था। अवंतिका ‘जस्ट मोहब्बत’ टीवी सीरियल में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुकी हैं। रणबीर को अवंतिका इतनी पसंद थीं कि वो रोज ही इस टीवी शो के सेट पर उनसे मिलने पहुंच जाते थे। खबरों की माने तो दोनों ने करीब पांच साल तक एक-दूसरे को डेट किया।

इन अभिनेत्रियों के साथ रहा अफेयर

रणबीर कपूर को बॉलीवुड का चॉकलेटी बॉय कहा जाता है। दीपिका पादुकोण से लेकर कटरीना कैफ तक उन्होंने कई अभिनेत्रियों को डेट किया। रणबीर कपूर का नाम बॉलीवुड की कई हसीनाओं से भी जुड़ा। जिसमें प्रियंका चोपड़ा, नरगिस फाखरी, सोनम कपूर सहित कई सितारों से उनका नाम जुड़ चुका है। फिलहाल रणबीर कपूर आलिया भट्ट के साथ रिश्ते में हैं।

बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी शुरुआत

अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म ‘ब्लैक’ में संजय लीला भंसाली को असिस्ट कर चुके थे। रणबीर कपूर ने एक अभिनेता के रूप में साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सांवरिया’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। सांवरिया’ के बाद ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’,‘रॉकस्टार’ और ‘बर्फी’ तक आते-आते रणबीर कपूर ने यह साबित कर दिया कि वह एक प्रतिभाशाली कलाकार हैं।

 

=>
=>
loading...