SportsTop Newsमुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज काटें की टक्कर, दोनों ही टीमों के पांच जीत के साथ 10-10 अंक

शारजाहः आईपीएल 2021 में अब लीग स्टेज के छह मुकाबले और बाकी हैं। तीन टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं और एक स्थान के लिए चार टीमों में कड़ी टक्कर है। ऐसे में अब हर मुकाबला बेहद रोमांचक और अहम होने वाला है। राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस को कोटे के दो-दो मुकाबले और खेलने हैं जबकि कोलकाता और पंजाब के पास सिर्फ एक मौका है।

मंगलवार को इस सीजन का 51वां मुकाबला पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और लीग की पहली विजेता राजस्थान रॉयल्स के बीच है। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए हर हाल में जीत जरूरी है। रॉयल्स के लिए अच्छी बात यह है कि उसने अपने पिछले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अंक तालिका की शीर्ष टीम चेन्नई सुपर किंग्स को करारी शिकस्त दी थी, वहीं मुंबई की टीम को दिल्ली के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

इस सीजन में मुंबई और राजस्थान दोनों के ही बल्लेबाजों ने निराश किया, खासतौर पर दोनों ही टीमों के मध्यक्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद कमजोर रहा। इसका असर टीम के प्रदर्शन पर भी देखने को मिला। अब यहां से आगे का सफर दोनों के लिए बेहद कठिन और रोमांचक होने वाला है।

आईपीएल 2021 में राजस्थान vs मुंबई
दोनों ही टीमों के 12 मैचों में पांच जीत के साथ 10-10 अंक है और प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए उन्हें आखिरी के दोनों मुकाबले सिर्फ जीतने ही नहीं होंगे बल्कि उन्हें बड़े अंतर से अपने नाम करना होगा। अंक तालिका में राजस्थान की टीम रन रेट के आधार पर इस वक्त छठे जबकि मुंबई सातवें स्थान पर बनी हुई है।

मंगलवार को हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी क्योंकि कोलकाता नाइटराइडर्स +0.294 के मजबूत रनरेट और 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है। हालांकि यहां मिली जीत भी प्लेऑफ में पहुंचने की गारंटी नहीं होगी। केकेआर ने एसआरएच के खिलाफ अहम मुकाबला जीतकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और अगर उसे रॉयल्स के खिलाफ हार भी मिलती है तो उसका रन रेट बाकियों की तुलना में ज्यादा अच्छा है।

मुंबई के पास यह एक तरह से आखिरी मौका है और ऐसे में टीम के स्टार खिलाड़ियों को अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। ऐसा ही कुछ राजस्थान के साथ भी है, उनके बल्लेबाजों को अपनी जीत की लय बरकरार रखते हुए बड़ी जीत हासिल करनी होगी।

शारजाह में बल्लेबाजों के लिए राहत के आसार
शारजाह के मैदान में आरसीबी और पंजाब के पिछले मुकाबले को छोड़कर बाकी अधिकतर मैचों में बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा है। हालांकि उम्मीद है कि इस बार भी यह बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी और अच्छे रन देखने को मिल सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स
यशस्वी जायसवाल, एविन लुईस, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, मयंक मारकंडे, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

मुंबई इंडियंस
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

 

=>
=>
loading...