NationalTop News

मिस्त्री ने कहा टाटा समूह की कंपनियों के पदों से हट जाऊंगा

Cyrus Mistryमुंबई। टाटा संस के अपदस्थ अध्यक्ष साइरस मिस्त्री ने सोमवार को कहा कि वे टाटा समूह की सभी कंपनियों के पदों पर से हट जाएंगे, जिससे हटाने के लिए समूह ने उन कंपनियों की असाधारण आमसभा (ईजीएम) बुलाई है। मिस्त्री ने एक पत्र में कहा, यह ऐसा समय है जब हमें टाटा के हित के लिए मजबूती से खड़ा होना चाहिए। मेरा जोर बेहतर गर्वनेंस को लेकर है और समूह की बेहतरी के लिए मेरी लड़ाई जारी रहेगी।

उन्होंने समूह के बेहतर भविष्य के लिए शेयरधारकों से आवाज उठाने की अपील की और कहा कि शेयरधारकों के हितों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। मिस्त्री ने पत्र में कहा, हाल ही में एक पत्रकार ने मुझसे पूछा कि 24 अक्टूबर की बैठक से पहले आपकी प्रतिक्रिया क्या थी, जब रतन टाटा और नितिन नोहिरा ने आपके कार्यालय में आकर आपसे इस्तीफा देने को कहा? मैंने उन्हें जबाव दिया कि मैंने हमेशा टाटा समूह के हित में काम किया है और मेरे इस्तीफा देने का कोई कारण नहीं है।

उन्होंने कहा, हमेशा सही कारणों के लिए सही काम करने के मेरे संकल्प से मुझे शक्ति मिलती है। यहां टाटा समूह का भविष्य दांव पर लगा है न कि मेरे कार्यालय का। यह यात्रा पिछले आठ सप्ताह पहले शुरू हुई थी। टाटा संस औद्योगिक समूह टाटा समूह की मुख्य प्रमोटर और होल्डिंग कंपनी है। टाटा संस के बोर्ड ने 24 अक्टूबर को मिस्त्री को हटाकर रतन टाटा को अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया था।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar