EntertainmentTop Newsमुख्य समाचार

आज सुर्यवंशी पूरा करेगी 100 करोड़ क्लब का सफर, जानिए किस दिन कमाएं कितने करोड़

मुंबईः रिलांयस एंटरटेनमेंट और धर्मा प्रोडक्शंस की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने बॉक्स ऑफिस पर सोमवार का लिटमस टेस्ट पार कर लिया है। फिल्म के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक अक्षय कुमार, कटरीना कैफ, रणवीर सिंह और अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने रविवार को 26.94 करोड़ का नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया और सोमवार को फिल्म ने इसके आधे से ज्यादा कलेक्शन करने में कामयाबी हासिल की। फिल्म की कुल कमाई रिलीज के चार दिनों में 91.59 करोड़ रुपये हो चुकी हैं। पांचवे दिन यानी मंगलवार को इसके देश में 100 करोड़ रुपये का कलेक्शन पार कर जाने की तस्वीर बन चुकी है। इससे पहले अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ ने भी रिलीज के पांचवें दिन ही सौ करोड़ का आंकड़ा छुआ था। फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के सौ करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छूते ही अक्षय कुमार सौ करोड़ी क्लब में फिल्मों की संख्या के मामले में सलमान खान के बराबर हो जाएंगे।

मंगलावर को पूरा होगा 100 करोड़ का सफर

फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को बनाने और रिलीज करने वाली कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट की तरफ से जारी इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने शुक्रवार को 26.29 करोड़ रुपये, शनिवार को 23.85 करोड़ रुपये और रविवार को 26.94 करोड़ रुपये का कारोबार किया। फिल्म ने इस हिसाब से पहले वीकएंड में 77.08 करोड़ रुपये की कमाई भारतीय बॉक्स ऑफिस पर की। ओवरसीज का कलेक्शन भी मिलाकर हालांकि फिल्म सोमवार को ही 100 करोड़ रुपये कमा चुकी थी लेकिन देश के थिएटर्स में इसके 100 करोड़ रुपये कमाने में मंगलवार का दिन भी लगेगा।

पांच दिन में पूरा करेगी 100 करोड़ का रिकॉर्ड

सोमवार को फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने 14.51 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। इस आधिकारिक आंकड़े के हिसाब से फिल्म देश में रिलीज के चार दिन पूरे करने के बाद कुल 91.59 करोड़ रुपये कमा चुकी है। फिल्म की मंगलवार की एडवांस बुकिंग भी ठीक-ठाक रही है और इसके इस दिन भी 10 करोड़ रुपये से ऊपर ही कारोबार करने की उम्मीद जताई जा रही है। अगर ऐसा हुआ तो ये फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पांच दिन में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी।

मिशन मंगल ने पार किया था 100 करोड़ का  लक्ष्य

सौ करोड़ रुपये या उससे ऊपर की कमाई करने वाली फिल्मों में अब तक 10 फिल्में ऐसी रही हैं जिन्होंने रिलीज के तीन दिन में ही सौ करोड़ रुपये कमा लिए। चार दिन में सौ करोड़ रुपये कमाने वाली अब तक चार फिल्में रही हैं। इनमें फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के निर्देशक रोहित शेट्टी की दो फिल्में ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘गोलमाल अगेन’ शामिल हैं। अक्षय कुमार की जिस फिल्म ने हफ्ता पूरा होने से पहले 100 करोड़ रुपये की कमाई बॉक्स ऑफिस पर की, वह है ‘मिशन मंगल’ जिसने पांच दिन में ये लक्ष्य हासिल किया था।

इन सितारों ने बनाया है 100 करोड़ का रिकॉर्ड

हिंदी सिनेमा के जिन सितारों की फिल्में 100 करोड़ी क्लब में शामिल हैं उनमें सलमान खान अब भी नंबर वन हैं। सलमान खान की 15 फिल्मों ने अब तक 100 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा का कारोबार किया है। अक्षय कुमार की 100 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की संख्या अब तक 14 है। फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के इस क्लब में शामिल होते ही अक्षय कुमार की सौ करोड़ी फिल्मों की संख्या भी 15 हो जाएगी और वह इस लिहाज से सलमान खान के बराबर आ जाएंगे। इन दोनों के बाद इस लिस्ट में अजय देवगन का नंबर आता है जिनकी 11 फिल्में 100 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा कमा चुकी हैं। शाहरुख खान और आमिर खान के नाम इस लिस्ट में चौथे और पांचवें नंबर पर हैं जिनकी क्रमश: सात और छह फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा कमाए हैं।

 

=>
=>
loading...