Science & Tech.Top News

भारत की तीनो टेलीकॉम कंपनियों जियो, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने अपने टैरिफ प्लान किए महंगे, जानिए पूरी खबर

लखनऊः साल 2016 से ही टेलीकॉम कंपनियों के बीच बवाल मचा हुआ है। सभी कंपनियां एक दूसरे से आगे जाने की होड़ में ग्राहकों के लिए एक से एक बेहतरीन और सस्ते प्लान्स के साथ भारतीय बाजार में उतरी थी। लेकिन अब यही टेलीकॉम कंपनी ग्राहकों के लिए मुसीबत बन चुकी है। पहले एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया के बीच टैरिफ वॉर चल रहा था।

इस दौरान कई कंपनियों ने अपने प्लान को सस्ता किया तो कई ने फ्री प्लान के जरिए लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। लेकिन इस बराबरी की दौड़ में इन तीनों कंपनियों ने एक साथ ही अपने प्लान महंगे कर दिए हैं। जो ग्राहकों के लिए एक बार फिर सिर दर्द बन गया हैं।

जहां एयरटेल ने अपने प्री-पेड प्लान की कीमतों को 25 फीसदी तक महंगा कर दिया, वहीं दूसरी ओर वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्लान को 23 फीसदी तक महंगा कर डाला। ग्राहकों को उम्मीद थी कि जियो बाकि कंपनियों की तरह अपने प्लान को महंगा नही करेगा लेकिन  इन दोनों कंपनियों की देखा-देखी अब रिलायंस जियो ने भी अपने प्लान को 21 फीसदी तक महंगा कर दिया हैं। टेलीकॉम कंपनियों द्वारा लिए गए  फैसले से उपभोक्ताओं के बीच खासा नाराजगी देखी जा रही है। ग्राहक अपनी नाराजगी ट्वीटर के माध्यम से भी व्यक्त कर रहे हैं।

 

 

=>
=>
loading...