InternationalTop Newsमुख्य समाचार

मलेशिया के विमान में बम होने खबर सुनकर लोगों के बीच मचा हड़कंप, ढाका में की गई आपात लैंडिंग

मलेशिया के कुआलालंपुर से ढाका जाने वाली एमएच-196 विमान में बुधवार रात उस समय यात्रियों के बीच अफरा तफरी मच गई जब किसी अज्ञात शख्स ने एयरपोर्ट अधिकारी को फोन कर बताया कि विमान में बम है। इसके बाद आनन फानन में ढाका एयरपोर्ट पर विमान की आपात लैंडिंग कराई गई।  वहीं गहन तलाशी के बाद मलेशियाई एयरलाइंस के विमान में बम की खबर बिल्कुल निराधार निकली।

वहीं एचएसआईए के कार्यकारी निदेशक ग्रुप कैप्टन एएचएम तौहीद-उल अहसान ने  तलाशी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कहा कि मलेशिया से एक फोन कॉल पर हमें जो जानकारी मिली, वह निराधार साबित हुई। हमें कुछ भी नहीं मिला। अधिकारी के अनुसार विमान की तलाशी के लिए सेना के कमांडो, वायु सेना की बम निरोधक इकाइयों समेत विभिन्न खुफिया एजेंसियों और दमकलकर्मियों को बुलाकर तलाशी अभियान चलाया गया था।

रात करीब नौ बजकर 40 मिनट पर कराई गई थी लैंडिंग
बम की सूचना मिलने के बाद विमान बुधवार रात करीब नौ बजकर 40 मिनट पर ढाका एयरपोर्ट पर आपात स्थिति में लैंडिंग कराई गई जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों, दमकलकर्मियों एवं एम्बुलेंस को सतर्क स्थिति में तैनात रखा गया था। वहीं इस दौरान यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखा गया।

देर रात 12:45 बजे फिर से शुरू हुई विमान सेवा
हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, विमान में सवार 135 यात्रियों में से 134 बांग्लादेशी और एक मलेशियाई नागरिक थे। वहीं द डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, कल रात नौ बजे से लगभग साढ़े तीन घंटे के लिए उड़ान संचालन के निलंबन के बाद, सामान्य ऑपरेशन गुरुवार को लगभग 12:45 बजे फिर से शुरू हुआ।

अब तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया: ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस
वहीं ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के उत्तरा डिवीजन के उपायुक्त मोरशेदुल आलम ने अखबार को बताया कि इस सिलसिले में किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है।

 

=>
=>
loading...