Sports

कुक के साथ है टीम : सहायक कोच

एलिस्टर कुक, एशेज, टेस्ट श्रृंखला, पॉल फारब्रेसAlastair Cook

 

 एलिस्टर कुक, एशेज, टेस्ट श्रृंखला,  पॉल फारब्रेस
Alastair Cook

चेन्नई | भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में मिली हार के बाद भी इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक को पूरी टीम का समर्थन हासिल है। टीम के सहायक कोच पॉल फारब्रेस ने यह बात कही है। पॉल का यह बयान उस समय आया है जब ऐसी खबरें हैं कि कुक टीम के बुरे प्रदर्शन के बाद कप्तानी से इस्तीफा देने के बारे में सोच रहे हैं।

पॉल ने कहा है कि इस तरह की बातों का उठना लाजमी है, लेकिन ड्रेसिंग रूम में इस तरह की कोई बात नहीं है। टीम प्रबंधन कुक की कप्तानी में ही अगले साल एशेज श्रृंखला खेलने की रणनीति बना रहा है।

एक वेबसाइट के मुताबिक, पॉल ने कहा, “हम जानते हैं कि उन्हें टीम का समर्थन हासिल है। वह टीम के पसंदीदा खिलाड़ी और कप्तान हैं।”

पॉल ने कहा, “अगर वह इस्तीफा देना चाहते हैं तो यह शर्म की बात होगी क्योंकि हम उन्हें कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं। हमने इस बात की रणनीति बना ली है और आगे भी बना रहे हैं कि कुक अगले शीतकाल में एशेज में टीम की कप्तानी करें। व्यक्तिगत तौर पर मैं चाहता हूं कि वह कप्तान बने रहें।”

उन्होंने कहा, “वह कप्तान हैं। हर कोई जानता है कि वह कुक के साथ कहां खड़ा है। टीम में इसको लेकर किसी भी तरह की अनिश्चितता का माहौल नहीं है। जब आप श्रृंखला 4-0 से हारते हो तो इस तरह की बातें होती हैं।”

कुक कप्तानी पर कोई भी फैसला लेने से पहले कुछ समय लेना चाहते हैं। इंग्लैंड को अगली टेस्ट श्रृंखला जुलाई में खेलनी है। इंग्लैंड टीम के प्रबंधन निदेशक और पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस जनवरी में इस बारे में कुक से बातचीत करेंगे। भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 4-0 से करारी शिकस्त दी है।

=>
=>
loading...