NationalTop News

राहुल गांधी ने मोदी पर लगाया 40 करोड़ रुपये की रिश्वत का आरोप

Rahul_Gandhi

मेहसाना (गुजरात)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्हें एक कॉरपोरेट घराने से रिश्वत के रूप में 40 करोड़ रुपये की रकम मिली थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हालांकि आरोपों से इनकार किया है। राहुल ने मेहसाना में एक रैली के दौरान कहा, आपने संसद में मुझे बोलने की अनुमति नहीं दी। आप संसद में हमारे सामने खड़े होने को तैयार नहीं थे। मालूम नहीं, क्या कारण था।

उन्होंने कहा, छह महीनों के दौरान नौ किश्तों में उन्हें रिश्वत की यह रकम मिली। 22 नवंबर, 2014 को सहारा कंपनी में छापेमारी हुई थी। यह छापेमारी आयकर विभाग ने की थी और कंपनी के रिकॉर्ड को जब्त किया था।

गांधी ने कहा कि एंट्री से पता चलता है कि 30 अक्टूबर, 2013 को मोदी को 2.50 करोड़ रुपये, 12 नवंबर को मोदी को पांच करोड़ रुपये, 27 नवंबर को मोदी को 2.5 करोड़ रुपये तथा 29 नवंबर को मोदी को पांच करोड़ रुपये की रकम दी गई। उन्होंने कहा, ये सब आयकर विभाग के रिकॉर्ड में हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि छह दिसंबर, 2013 तथा 22 फरवरी, 2014 को मोदी को 25 करोड़ रुपये दिए गए। इन छह महीनों में सहारा की डायरी से मोदी को नौ बार भुगतान करने का खुलासा हुआ है। उन्होंने कहा, ये रिकॉर्ड आयकर विभाग के पास बीते ढाई साल से हैं। आयकर विभाग के लोगों ने कहा है कि इसकी जांच होनी चाहिए। राहुल ने कहा, फिर, इतने समय से जांच क्यों नहीं कराई गई।

वहीं भाजपा ने मोदी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार किया है। पार्टी नेता व कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नई दिल्ली में कहा, “हमारे प्रधानमंत्री गंगा की तरह पवित्र हैं। राहुल के आरोपों को इससे पहले वकील प्रशांत भूषण सर्वोच्च न्यायालय में ले गए थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी सार्वजनिक रैलियों में यही आरोप लगाते रहे हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar