RegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

सद्गुरु की कांस्य प्रतिमा की स्थापना और लंगर हाल का निर्माण हो चुका हैः योगी

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के जयंती पर उनके जन्मस्थली वाराणसी के सीर गोवर्धन स्थित मंदिर में मत्था टेका और संत निरंजन दास जी का आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री ने गुरु रविदास के भक्तों के साथ लंगर भी छका। संत रविदास जयंती पर देश-विदेश के आस्थावान रैदासी मंदिर में जुटे हैं। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने जन्मस्थली पर पहुंचे भक्तों और प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं और बधाई दी। योगी ने कहा श्री गुरु रविदास जी की जन्मस्थली सीर गोवर्धनपुर के पर्यटन विकास का काम डबल इंजन की सरकार तेजी से कर रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को संत शिरोमणि संत रविदास के जयंती के मौके पर उनके जन्मस्थली पर मत्था टेककर समानता, समरसता और मानवता का संदेश दिया। योगी ने भक्तों के साथ लंगर भी छका। साथ ही पूज्य संतों और भक्तों से मुलाकात भी की। योगी ने कहा काशी के सीर गोवर्धन में पर्यटन विकास की अनेक योजनाएं भाजपा की डबल इंजन की सरकार द्वारा संचालित की जा रही हैं। पार्क के निर्माण का काम प्रगति पर है, जबकि सद्गुरु की कांस्य प्रतिमा की स्थापना हो चुकी है।

लंगर हाल का निर्माण हो चुका है और भूमि क्रय की कार्यवाही चल रही है, जो समय से पूरा हो जाएगी। योगी ने कहा कि हम यह भी आश्वस्त करने आए हैं कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार पूरे प्रतिबद्धता के साथ रविदास जन्मस्थली का विकास कर रही है और आगे भी करती रहेगी। काशी के सीर गोवर्धन स्थित संत रविदास मंदिर में पहले भी कई बार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री हाज़िरी लगा चुके हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा की आज माघी पूर्णिमा है और संत रविदास जी की जयंती भी है। हमारा सौभाग्य है कि पूज्य संत रविदास जी की जन्मस्थली काशी में है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सद्गुरु संत शिरोमणि रविदास के विचारों को, सबका साथ सबका विचार, सबका विश्वास और सबके प्रयास की भावना को जन-जन तक पहुंचाने के जो काम हो रहा, उसके पीछे सद्गुरु गुरु की प्रेरणा है।

इस महान संत ने काशी की धरती से भक्ति का सन्देश दिया ‘मन चंगा तो कठौती में गंगा आज भी लोगों को प्रेरणा और प्रकाश प्रदान करता है। उन्होंने कहा सद्गुरु की कृपा सब पर बनी रहे, लोक कल्याण के मार्ग पर समाज की एकता और समरसता को बनाए रखने में हम सब सफल हों, इस विश्वास के साथ योगी ने श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दीं।

=>
=>
loading...