ऑटोमोबाइल्समुख्य समाचार

100 फीसदी भारत निर्मित ई-मोपेड Exito Solo को किया गया लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

लखनऊः पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच, भारत की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Nahak Motors (नाहक मोटर्स) ने 100 फीसदी भारत में निर्मित ई-मोपेड Exito Solo (एक्जिटो सोलो) को लॉन्च किया है। Exito Solo की एक्स-शोरूम कीमत 85,999 रुपये रखी गई है। कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक मोपेड को चलाने की लागत सिर्फ 25 पैसा प्रति किलोमीटर पड़ती है। कंपनी ने बताया कि वह Exito Solo ई-मोपेड की डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू करेगी।

बैटरी और रेंज
नाहक मोटर्स की ओर से पेश किया गया एक्जिटो सोलो गांवों और शहरों में हर तरह की सड़कों के लिए डिजाइन किया गया है। यह ई-मोपेड 150 किलोग्राम तक वजन ले जा सकती है। इसकी 48 v 30 AH बैटरी एक बार चार्ज करने के बाद 80 किलोमीटर तक चलती है। इसे पूरी तरह से चार्ज होने में 5 घंटे लगते हैं। इसकी बैटरी को घर के रेगुलर पावर सॉकेट के जरिए भी चार्ज किया जा सकता है।

ऑनलाइन भी कर सकते हैं बुक
ई-मोपेड के बारे में बात करते हुए डॉ प्रभात नाहक, चेयरमैन, नाहक मोटर्स ने कहा, “हम भारत की नंबर एक ई-मोबिलिटी कंपनी है, भारत में ईवी वाहनों के सबसे ज्यादा वैरिएंट्स हमारे पास हैं। आने वाले समय में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातर बढ़ती रहेंगी। ऐसे में परिवहन की लागत बढ़ने से छोटे कारोबारों पर सबसे ज्यादा असर होगा।

इन कारोबारियों को परिवहन के सस्ते साधन उपलब्ध कराने के लिए हमने 100 फीसदी भारत में निर्मित ई-मोपेड एक्जिटो सोलो को लॉन्च किया है। यह हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी के आत्मनिर्भर भारत दृष्टिकोण के अनुरूप भी है। हम देश भर में अपने शोरूमों में इसे उपलब्ध कराएंगे। हालांकि, आप हमारी वेबसाईट पर ऑनलाइन भी इसे बुक कर सकते हैं।”

=>
=>
loading...