Top NewsUttar Pradesh

यूपी के डिप्टी सीएम पद की दौड़ में ये नाम शामिल, पंकज सिंह समेत ये विधायक बन सकते हैं मंत्री

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद अब सबकी नजरें योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह पर हैं। सूत्रों से जॉन जानकारी मिली है उसके मुताबिक़, होली से पहले योगी सरकार होली से पहले शपथ ले सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे. इसके अलावा अन्‍य केंद्रीय मंत्री और BJP के दिग्‍गज नेता भी योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं।

यूपी में गठित होने वाली नई सरकार मे विधान सभा अध्यक्ष के पद पर सुरेश कुमार खन्ना तथा डिप्टी सीएम पद पर ब्रजेश पाठक, सतीश महाना, स्वतंत्र देव सिंह, लक्ष्मीकांत बाजपेई और बेबी रानी मौर्य के नामों की चर्चा है। बताया जा रहा है कि इस बार निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद और उनके कोटे से दो लोगों को मंत्री बनाए जाने की उम्मीद है।

अनुप्रिया पटेल की पार्टी से दो लोग को मंत्री बनाए जाने की उम्मीद है। इलाहाबाद पश्चिम से विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह, इलाहाबाद दक्षिण से विधायक नंद गोपाल गुप्ता दोबारा मंत्री बनाए जा सकते हैं। चिल्लूपार विधायक राजेश त्रिपाठी, मथुरा से विधायक श्रीकांत शर्मा, लखनऊ कैंट से विधायक बृजेश पाठक, लखनऊ पूर्व से विधायक आशुतोष टंडन, कन्नौज से विधायक असीम अरुण, नोएडा से विधायक पंकज सिंह को भी मंत्री बनाए जाने की उम्मीद है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH