Uttar Pradesh

लखनऊ: कुत्ते के हमले में मारे गए बच्चे के मामले में कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान

इलाहाबाद| हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने ठाकुरगंज इलाके में अवारा कुत्तों के हमले में मारे गये पाचं साल के बच्चे व उसकी बहन के बुरी तरह से घायल होने की घटना पर स्वतः संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार, नगर आयुक्त व जिलाधिकारी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। केार्ट ने सीएमअेा को निर्देश दिया है कि मौत से जूझ रही बच्ची केा मुफ्त मे चिकित्सा दी जाये और केजीएमयू के वीसी केा भी कहा है कि वह बच्ची के इलाज का खुद सुपरविजन करें। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवायी 19 अप्रैल को नियत की है।

यह आदेष जस्टिस देवेंद्र कुमार उपाध्याय व जस्टिस सुभाश की पीठ ने द टाइम्स आफ इंडिया और दैनिक जागरण अखबारेां मे घटना के बारे में छपी खबरों का स्वतः संज्ञान लेकर पारित किया। कोर्ट ने देानों अखबारों की ख़बरों केा रिकार्ड पर लिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि इससे दर्दनाक घटना और क्या हो सकती है जिसमें छोटे से बच्चे की जान चली गयी और उसकी बहन जीवन से संघर्ष कर रही है।

केार्ट ने अपर महाधिवक्ता कुलदीप पति त्रिपाठी से कहा कि वह तत्काल सरकार व अन्य विभागों को अदालत की संजीदगी के बारे में अवगत करायें। कोर्ट ने कहा कि वह इस बाबत भी पता कर कोर्ट को बतायें कि घटना में जान गंवाने वाले बच्चे के माता- पिता की सरकारी स्तर पर क्या आर्थिक मदद की जा सकती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH