SpiritualTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

हनुमान जयंती के अवसर पर सीएम योगी ने प्रदेश वासियों को दी बधाई, कहा- सभी के जीवन में सुख, समृद्धि एवं आरोग्यता का वास हो

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रदेश वासियों को हनुमान जयंती पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि परम रामभक्त, संकटमोचन, मारुति नंदन बजरंगबली की कृपा सम्पूर्ण सृष्टि पर बनी रहे। सभी के जीवन में सुख, समृद्धि एवं आरोग्यता का वास हो।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘श्री हनुमान जयंती’ की सभी प्रदेश वासियों एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। परम रामभक्त, संकटमोचन, मारुति नंदन बजरंगबली की कृपा सम्पूर्ण सृष्टि पर बनी रहे। सभी के जीवन में सुख, समृद्धि एवं आरोग्यता का वास हो। ॐ हनुमते नमः।

पूरे प्रदेश में हनुमान जयंती का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। चैत्र शुक्ल पूर्णिमा को चित्रा नक्षत्र में माता अंजना के गर्भ से बजरंग बली ने जन्म लिया था।  हनुमत जन्मोत्सव पर इस बार शनिवार का विशेष फलदायी संयोग बना है। आयोजन के लिए हनुमान मंदिरों में विशेष तैयारियां की गई हैं। जन्मोत्सव की पूर्व संध्या से ही कहीं कीर्तन-पूजन तो कहीं रामायण बैठा दी गई। शनिवार को भी तड़के पांच बजे से आयोजन शुरू हो गए।

=>
=>
loading...