CrimeTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर बवाल के बाद यूपी के सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी, गश्त बढ़ी

लखनऊः दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुए बवाल के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। वहीं, अब सुरक्षा को देखते हुए यूपी में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, यूपी के सभी जिलों में अभी पुलिस अलर्ट पर है।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश पर नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा, तीनों पुलिस जोन में गश्ती बढ़ा दी गई है।

उन्होंने बताया कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, बाजारों, शॉपिंग मॉल के पास, मेट्रो स्टेशन और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में गश्त बढ़ाई गई है। वरिष्ठ अधिकारी गश्त की निगरानी कर रहे हैं और कानून-व्यवस्था की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

कल दिल्ली में क्या हुआ?

दिल्ली के जहांगीरपुरी में कल शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की घटना हुई। उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए। भारी हंगामा हुआ और फिर पत्थरबाजी और हथियार भी चले। कल शाम को ये सब शाम 5 से 5.30 बजे के बीच हुआ। शोभायात्रा जहांगीरपुरी के कुशल सिनेमा के पास से गुजर रही थी, उसी समय शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया।

सड़कों पर काफी दूर से पत्थर फेंके जा रहे थे। उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए। वहीं कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। जब गाड़िया जलाई गई तब लोग सड़कों पर इधर-उधर भागते दिखे।
बवाल बढ़ने के बाद पुलिस के जवान भी सड़कों पर उतरे। लोगों को एक जगह पर जमा कर आगे बढ़ने से रोका गया। पत्थरबाजी करने वाली भीड़ के हाथों में डंडे और तलवार तक देखे गए। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस हिंसा में कुल 7 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 6 पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक शामिल है। दिल्ली पुलिस के एक एसआई को गोली भी लगी है, जिनका नाम मेघलाल है।
=>
=>
loading...