International

सऊदी अरब ने भारत समेत 16 देशों की यात्रा पर लगाया बैन, कोरोना से डरकर लिया फैसला

नई दिल्ली। सऊदी अरब ने अपने देश में भारत समेत 16 देशों के नागरिकों की यात्रा पर बैन लगा दिया है। सऊदी अरब ने इन देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये कदम उठाया है। सऊदी अरब के इस कदम से लाखों भारतीयों को झटका लगा है। सऊदी ने जिन देशों पर बैन लगाया है उसमें भारत के अलावा ईरान, तुर्की, यमन, वियतनाम, कांगो, इथ‍ियोपिया, वेनेजुएला आदि देश शामिल हैं।

सऊदी गजट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सऊदी प्रशासन ने अपने आदेश में इस बात पर जोर दिया है कि ऐसे सऊदी लोग जो गैर अरब देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके पासपोर्ट की वैधता 6 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए। बयान में कहा गया है कि अरब देशों के अंदर यात्रा कर रहे लोगों के पासपोर्ट की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए। ऐसे सऊदी नागरिक जो खाड़ी सहयोग परिषद के अन्‍य देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके राष्‍ट्रीय आईडी कार्ड की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होना चाहिए।

इस बीच सऊदी अरब के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने जनता को भरोसा दिया है कि देश में अभी तक मंकीपॉक्‍स का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। सऊदी अरब के उप स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अब्‍दुल्‍ला असीरी ने कहा कि सरकार के पास संदिग्‍ध मंकीपॉक्‍स के मामलों की निगरानी और उनकी पहचान की पूरी क्षमता मौजूद है। उन्‍होंने कहा कि अगर देश में मंकीपॉक्‍स का मामला सामने आता है तो देश के पास उससे निपटने की भी क्षमता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH