Sports

अंडर-19 एशिया कप: भारत ने रखा 274 रनों का लक्ष्य

अंडर-19 एशिया कप, भारत, श्रीलंका, 274 रनों का लक्ष्य, हिमांशु राणा, शुभम गिलUnder 19 Asia Cup himanshu rana
अंडर-19 एशिया कप, भारत, श्रीलंका, 274 रनों का लक्ष्य, हिमांशु राणा, शुभम गिल
Under 19 Asia Cup himanshu rana

कोलंबो| हिमांशु राणा (71) और शुभम गिल (70) की बेहतरीन पारियों की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए।

भारत के शीर्ष क्रम ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मध्यक्रम और निचला क्रम अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सका। राणा के साथ पारी की शुरुआत करने आए पृथ्वी शॉ (39) ने भारत को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। शॉ को प्रवीण जयाविकरमा ने पवेलियन भेजा। भारत के रन बटोरने का सिलसिला यहां नहीं रुका।

राणा ने इसके बाद शुभम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़ते हुए बड़े स्कोर की नीव रखी। जयाविकरमा ने एक बार फिर अपनी टीम को सफलता दिलाई और राणा को पवेलियन भेजा। राणा ने 79 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया। वह 155 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

कप्तान अभिषेक शर्मा (29) ने शुभम का साथ दिया और टीम का स्कोर 200 के पार ले गाए। लेकिन 209 के कुल स्कोर पर कप्तान पवेलियन लौट गए। जयाविकरमा ने 224 के कुल स्कोर पर शुभम को आउट कर भारत को बड़ा झटका दिया।

उनके जाने के बाद भारतीय टीम लड़खड़ा गई और 245 रनों तक उसने अपने सात विकेट गंवा दिए। कमलेश नागरकोटी ने अंतिम ओवरों में 14 गेंदों में 23 रन की पारी खेल टीम को 273 के स्कोर तक पहुंचाया। श्रीलंका की तरफ से जयाविकरमा और निपुन रनसिका ने तीन-तीन विकेट लिए। थिसारू रासमिका के हिस्से एक विकेट आया।

=>
=>
loading...