Regional

बिन दूल्हा-पंडित दुल्हन बनी गुजरात की क्षमा, खुद से रचाई शादी

नई दिल्ली। खुद से शादी करने का इरादा जाहिर करने के बाद सुर्खियों में आई गुजरात की लड़की क्षमा बिंदु ने अपने घर पर एक निजी समारोह में अपनी शादी कर ली है। लाल जोड़े में सजी क्षमा की शादी में सबकुछ वैसा ही था जैसा किसी हिंदू लड़की की शादी में होता है, बस कुछ नहीं था तो दूल्हा और पंडित जी। क्षमा ने खुद की मांग में सिंदूर भरा और खुद को मंगलसूत्र पहनाकार अकेले सात फेरे लिए।

अपनी शादी के बारे में बोलते हुए, बिंदू ने बताया कि, “मैं आखिरकार एक विवाहित महिला बनकर बहुत खुश हूं। उन्होंने आगे कहा, “दूसरी दुल्हनों की तरह, मुझे शादी के बाद अपना घर नहीं छोड़ना पड़ेगा!

फेसबुक पर, शादी के बाद एक वीडियो संदेश में, उसने सभी के समर्थन और प्रोत्साहन के लिए आभार व्यक्त किया है, और साथ ही उसे “जिस चीज में मैं विश्वास करती हूं उसके लिए और अधिक शक्ति” देने के लिए आभार व्यक्त किया है। वह इस बात से भी खुश थी कि इतने सारे लोग शादी में शामिल होना चाहते थे।

बिंदू ने कहा, जबकि शादी पहले 11 जून को होने वाली थी। किसी भी विवाद से बचने के लिए शादी दो दिन पहले ही कर ली गई। क्षमा ने बताया, “यह एक शांत समारोह था क्योंकि मेरे केवल 10 दोस्तों और सहयोगियों ने समारोह में भाग लिया था। उसने कहा कि उन्हें किसी भी “परेशानी” से बचने के लिए मंदिर से वेन्यू बदलना पड़ा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH