Sports

IND vs ENG, 5th Test : भारत का पलड़ा भारी, 257 रनों की है बढ़त

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी एजबेस्टन टेस्ट में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर पहली पारी के आधार पर 257 रन की बढ़त बना ली है। दूसरी पारी में भारत ने तीन विकेट खोकर 125 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 139 गेंदों में 50 रन बनाकर नाबाद हैं और चौथे विकेट के लिए ऋषभ पंत (30) नाबाद के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है।

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी के 416 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम को 284 रन पर ऑल आउट कर दिया। मोहम्मद सिराज ने चार विकेट ओर जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए, जिससे भारत को 132 रन की बढ़त हासिल हुई। वहीं इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने 106 रनों की पारी खेली। भारत को पटौदी ट्रॉफी हासिल करने के लिए उन्हें यथासंभव लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की आवश्यकता होगी।

हनुमा विहारी को स्टुअर्ट ब्रॉड ने ड्राइव करने के लिए लुभाया, लेकिन बेयरस्टो के सुरक्षित हाथों ने स्लिप पर कैच लपक लिया। चेतेश्वर पुजारा ने अपने जोखिम मुक्त खेल के साथ जारी रखा और यहां तक कि एक करीबी एलबीडब्ल्यू अपील से भी बच गए जब मैथ्यू पॉट्स ने उन्हें अपने फ्रंट पैड पर रैप किया।

कोहली ने जेम्स एंडरसन को एक प्रभावशाली ऑफ-ड्राइव के लिए स्ट्रोक किया, लेकिन वह स्लिप में कैच थमा बैठे। पुजारा ने गेंदों को ऑफ स्टंप के बाहर छोड़ने, और कभी-कभार बाउंड्री मारने में धैर्य रखना जारी रखा। वहीं उनका साथ ऋषभ पंत ने दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH