NationalTop News

संजय राउत के घर पर ईडी की रेड, हिरासत में लेकर हो सकती है पूछताछ

मुंबई। शिवसेना नेता संजय राउत के घर पिछले करीब तीन घंटे से ईडी मौजूद है। उनके घर पर ईडी की रेड चल रही है। बताया जा रहा है कि संजय राउत गिरफ्तार किए जा सकते हैं। उन्हें पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर ले जाया जा सकता है। बता दें कि ED की तीन टीम अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही हैं. एक टीम सुबह से दादर के कोर्ट गार्डन इमारत के 25 वीं मंज़िल पर छापेमारी कर रही है। ED के कई अधिकारी फ़्लैट में मौजूद हैं और इमारत के नीचे केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी बड़ी मात्रा में तैनात किया गया है। दादर में जो कोर्ट गार्डन आपार्टमेंट है, वहां संजय राउत का फ़्लैट है जिसे पिछले दिनों ED जब्त कर चुकी है।

राउत 1034 करोड़ रुपये के पात्रा चाल घोटाले में जांच के दायरे में हैं और उन पर जांच में सहयोग न करने का आरोप है। दरअसल, रविवार सुबह-सुबह शिवसेना नेता संजय राउत पर बड़ी कार्रवाई हुई है। प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम मुंबई के भांडुप स्थित घर पहुंची है। जानकारी के मुताबिक पात्रा चॉल जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच में सहयोग ना करने के चलते यह टीम उनके घर पहुंची। माना जा रहा है कि ईडी की टीम राउत को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है।

महाराष्ट्र के 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ईडी की टीम संजय राउत पहले से ही पूछताछ कर रही है। उन्हें 27 जुलाई को ईडी ने तलब किया था। हालांकि, वह अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे। इसके बाद अब ईडी के अधिकारी उनके घर पहुंचे हैं।

इससे पहले ईडी की छापेमारी शुरू होने के कुछ देर बाद संजय राउत के ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट किए गए। जिनमें उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ बेवजह कार्रवाई हो रही है और वो निर्दोष हैं. साथ ही राउत ने कहा कि वो किसी भी हाल में शिवसेना नहीं छोड़ने वाले हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “किसी भी घोटाले से मेरा रत्ती भर भी संबंध नहीं है. मैं बालासाहब ठाकरे की क़सम लेकर बता रहा हूं. बाला साहब ने हमें लड़ना सिखाया है. मैं शिवसेना के लिए लड़ता रहूंगा.” इसके अलावा भी संजय राउत ने कई ट्वीट कर अपनी बात सामने रखी. फिलहाल उनके समर्थक भारी संख्या में उनके आवास के बाहर जुट गए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH