NationalTop News

नोटबंदी से कुछ समय की तकलीफ, भविष्य में फायदाः पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी, नोटबंदी के फैसले, नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ सिक्युरिटीज मार्केट्स, जीएसटीmodi in maharahtra
पीएम नरेंद्र मोदी, नोटबंदी के फैसले, नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ सिक्युरिटीज मार्केट्स, जीएसटी
modi in maharahtra

रायगढ़ में एनआईएसएम कैंपस का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से लोगों को कुछ समय के लिए तकलीफ है लेकिन भविष्य में इससे फायदा होगा। देशहित में ऐसे कड़े फैसले लेने से मैं हिचकूंगा नहीं। मोदी ने उक्‍त बातें महाराष्ट्र के रायगढ़ में नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ सिक्युरिटीज मार्केट्स के नए कैंपस के उद्घाटन के मौके पर कहीं।

मोदी ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में गिरावट का समय है लेकिन पूरे विश्व में सर्वोच्च वृद्धि के अनुमान के साथ भारत को एक प्रकाशपुंज की तरह देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार ठोस और कारगर आर्थिक नीतियों को आगे बढ़ाना जारी रखेगी और अल्पकालिक राजनीतिक फायदे के लिए कोई निर्णय नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि आलोचकों ने भी विकास की तारीफ की है।

पीएम मोदी ने कहा कि बहुप्रतिक्षित जीएसटी जल्द ही वास्तविकता बनेगी और आज प्रत्यक्ष विदेशी निवेश रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है।

‘एक ही पीढ़ी में भारत को विकसित राष्ट्र बनाना मकसद’

पीएम मोदी ने कहा कि तीन वर्षों से भी कम समय में सरकार ने अर्थव्यवस्था में बदलाव लाने का काम किया है, राजकोषीय घाटे को कम किया है और विदेशी मुद्रा का भंडार बढ़ा है, साथ ही मुद्रास्फीति कम हुई है।

उन्होंने कहा कि स्टॉक मार्केट को सार्थक उद्देश्यों के लिए पंजी जुटाना चाहिए। बांड मार्केट को दीर्घकालिक आधारभूत ढांचे के वित्तपोषण का माध्यम बनना चाहिए।

उन्होंने क्रिसमस और नव वर्ष पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक ही पीढ़ी में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना उनका मकसद है।

मोदी ने कहा कि सफलता का सच्चा पैमाना गांवों पर पड़ा प्रभाव है न कि लुटियन दिल्ली और दलाल स्ट्रीट पर पढ़ने वाला प्रभाव। उन्होंने कहा कि जो लोग फाइनैंशियल मार्केट से पैसा कमा रहे हैं उन्हें कर चुकाकर देश के निर्माण में योगदान देना चाहिए।

=>
=>
loading...