Sports

ब्राजील : खेल मंत्रालय संभालेगा ओलम्पिक पार्क का प्रबंधन

ओलम्पिक खेलों, ब्राजीलियाई, रियो डी जनेरियो, मेयर इडुआडरे पेस

 

ओलम्पिक खेलों, ब्राजीलियाई, रियो डी जनेरियो, मेयर इडुआडरे पेस

रियो डी जनेरियो| इसी साल ओलम्पिक खेलों की मेजबानी करने वाले ब्राजीलियाई महानगर रियो डी जनेरियो के मेयर इडुआडरे पेस ने ओलम्पिक पार्क का प्रबंधन खेल मंत्रालय को सौंप दी। रियो प्रशासन ने पहले ओलम्पिक पार्क की देखभाल के लिए निविदाएं निकालीं, लेकिन किसी ने इसमें रूचि नहीं दिखाई जिसके चलते इसे खेल मंत्रालय को सौंपना पड़ा।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मेयर कार्यालय ने ओलम्पिक पार्क की देखरेख और इसके प्रबंधन के लिए 25 वर्ष की अवधि के लिए नीविदाएं मंगाई थीं, लेकिन किसी निजी कंपनी ने इसमें रूचि नहीं दिखाई।मेयर कार्यालय नहीं चाहता था कि इस विश्वस्तरीय खेल अवसंरचना की देखरेख पर सरकारी धन खर्च किया जाए।

लेकिन ब्राजील की सरकार ने शुक्रवार को निजी कंपनियों की रूचि में कमी देखने के बाद इसका प्रबंधन अपने हाथ में ले लिया। सरकार अब कैरिओका एरेना-1, 2 इंडोर स्टेडियम, वेलोड्रम, ओलम्पिक टेनिस सेंटर और एक्वेटिक स्टेडियम का प्रबंधन अपने हाथ में ले लिया है।

खेल मंत्री लिएंडर पिक्किआनी ने शुक्रवार को एक समारोह में कहा है कि पूरा ओलम्पिक पार्क खेल प्रशिक्षण एवं अभ्यास के इस्तेमाल में लिया जाएगा और देश के शीर्ष खिलाड़ी इसका उपयोग प्रशिक्षण के लिए करेंगे।

=>
=>
loading...