Jobs & Career

डीयू कैंडिडेट्स का गलत फायदा उठाने की फिराक में धोखेबाज, यूनिवर्सिटी ने किया सावधान

नई दिल्ली। इस साल से यूजी एडमिशन की प्रक्रिया में बड़े बदलाव किए गए हैं। कैंडिडेट्स को सीयूइटी परीक्षा के नोर्मलिज़ेड स्कोर के ज़रिये उनके पसंदीदा कॉलेजों में दाखिला मिलेगा। जो कैंडिडेट्स डीयू में एडमिशन लेना चाहते हैं उन्हें रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसकी सुविधा के लिए डीयू ने अपनी ऑफिसियल साइट पर कॉमन सीट अलॉटमेंट सिस्टम (CSAS) पोर्टल लॉन्च कर दिया है। इस पर 10 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन चलेंगे। वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला कराने के नाम पर स्टूडेंट्स और पैरेंट्स से ठगी करने वाले गैंग भी एक्टिव हो गए हैं। यही वजह है कि आज दिल्ली विश्वविद्यालय ने एडमिशन के नाम पर स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को फर्जी मैसेज करने वाले लोगों से सावधान रहने की सलाह दी है। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘एडमिशन के संबंध में फेक ईमेल और सूचनाओं से सावधान रहें।’

दरअसल, दिल्ली विश्वविद्यालय को खबर मिली थी कि डीयू में दाखिला पाने का इंतजार कर रहे छात्रों और उनके माता-पिता को फेक इमेल या सूचनाओं के जरिये फर्जी/भ्रामक संदेश भेजे जा रहे हैं। इस पर फौरन एक्शन लेते हुए विश्वविद्यालय ने कैंडिडेट्स को सतर्क रहने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि कोई भी जानकारी लेने के लिए कैंडिडेट्स उनकी आधिकारिक वेबसाइट www.admission.uod.ac.in पर ही जाएं और उस पर जारी होने वाली सूचनाओं पर ही भरोसा करें।

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 16 सितम्बर को सीयूइटी के नतीजे जारी किये थे। इसके बाद कैंडिडेट्स को अपने सीयूईटी स्कोर के आधार पर दाखिले के लिए CSAS पोर्टल पर जाकर रजिस्‍ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद फेज 2 में उन्हें अपनी कॉलेज और कोर्स की चॉइसेस डालनी होंगी जोकि 26 सितम्बर से शुरू होंगे। छात्र सभी जरुरी जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाए रखें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH