Top NewsUttar Pradesh

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों के समर्थन में आए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों का आंदोलन उग्र होता जा रहा है। अब छात्रों के समर्थन में अब पूर्व IPS अफसर अमिताभ ठाकुर भी आ गए हैं। छात्र चार गुना फीस वृद्धि के खिलाफ लगातार बीस दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। छात्र मानव संसाधन विकास मंत्रालय और इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। विश्विद्यालय के गेट पर धरने पर बैठने को लेकर छात्रों ने बवाल किया। जिसके चलते प्रदर्शनकारी छात्रों और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक हुई। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। यूनिवर्सिटी परिसर का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

अब छात्रों की मदद में अमिताभ ठाकुर भी आ पहुंचे हैं। उनका कहना है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों की आवाज अब हम कोर्ट में उठाएंगे। छात्रों को पूरे साक्ष्य के साथ यह लड़ाई लड़नी होगी। छात्रों को डरने की जरूरत नहीं है। अब उनके समर्थन में हम हैं।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा कि हमरी पांच मांगे हैं उसको पूरा किया जाए। जो तत्काल फीस में वृद्धि हुई है उसको वापस लिया जाए। आवाज उठाने वाले छात्रों के ऊपर लगे फर्जी केस वापस लिए जाएं। जिन्होंने यह गलत FIR दर्ज कराई है, उन्हें चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। छात्रों और उनके परिवार को दी जाने वाली धमकियां बंद कराई जाएं। जो धमकी दे रहे हैं उनके खिलाफ भी कड़ी से कड़ी कार्यवाई की जाए। अमिताभ ठाकुर ने छात्रों के सपोर्ट में आईं छात्राओं की प्रशंसा की और कहा कि जीत हमारी होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH