Top NewsUttar Pradesh

सपा ने फिर दिखाया नरेश उत्तम पर भरोसा, दोबारा सौंपी गई यूपी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर नरेश उत्तम पटेल को अपना प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसकी घोषणा बुधवार को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में चल रहे पार्टी के प्रदेश सम्मेलन के बीच की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि चुनाव में नतीजे भले ही अपेक्षा के अनुरूप न रहे हों, लेकिन इससे यह जाहिर हुआ है कि बीजेपी को सिर्फ सपा ही हरा सकती है।

अखिलेश यादव ने सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद कहा, साल 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादियों ने कोशिश की थी, ऐतिहासिक फैसला लिया था। देश के करोड़ों लोग सपना देख रहे थे कि बहुजन की ताकतें एक साथ एक मंच पर खड़ी हो जाएं, जो कभी डॉक्टर राम मनोहर लोहिया और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने देखा था। 2019 में समाजवादियों ने त्याग करके उस सपने को साकार करने की कोशिश की थी. समाजवादी लोग जो चाहते थे कि बड़ी जीत हासिल हो लेकिन जिस तरह के लोग सत्ता में हैं उन्होंने हर चीज का दुरुपयोग किया. हम कामयाब नहीं हुए।

उन्होंने कहा, उसके बाद दोबारा समाजवादियों ने मिलकर साल 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा. जो दल उस समय बीजेपी को हटाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, उन सबको साथ लेकर हम लोगों ने एक मंच पर एक गठबंधन तैयार किया. हम जीत नहीं पाए, लेकिन मैं यह कह सकता हूं 2019 और 2022 के प्रयोग ने और जिस तरह से हमारे नेता और कार्यकर्ताओं ने काम किया, भले ही हमें अपेक्षित सफलता न मिली हो लेकिन हम समाजवादी लोग जान गए हैं कि बीजेपी का मुकाबला अगर कोई कर सकता है और कोई उसे हरा सकता है तो वह समाजवादी पार्टी है.

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH