International

भारत ने पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को किया बैन, इस वजह से लिया गया फैसला

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तानी सरकार के ट्विटर अकाउंट पर बैन लगा दिया है। भारत में अब पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट दिखाई नहीं देगा। ट्विटर की तरफ से बताया गया है कि शिकायत मिलने के बाद ऐसा किया गया है। पाकिस्तान सरकार का ट्विटर हैंडल @GovtofPakistan के नाम से है। अगर आप इसे ट्विटर पर सर्च करते हैं तो आपके सामने पेज खुलने की बजाय लिखा आएगा कि कानूनी कारणों से इस अकाउंट को भारत में बंद किया गया है।

बता दें कि हाल ही में पीएफआई पर पांच साल के बैन के विरोध में पाकिस्तानी दूतावास की तरफ से ट्वीट किया गया था।सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कनाडा स्थित दूतावास ने इस कार्रवाई पर भारत का विरोध किया और पीएफआई के समर्थन में बातें कही थी। माना जा रहा है कि इस वजह से भारत में पाकिस्तान सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बैन किया गया है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कनाडा में स्थित दूतावास के एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट, जो पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के समर्थन में था, खूब वायरल हुआ था। रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान महावाणिज्य दूतावास वैंकूवर के आधिकारिक हैंडल ने प्रतिबंधित पीएफआई के समर्थन में ट्वीट किया था। यही नहीं आपत्तिजनक ट्वीट के साथ इसमें पाकिस्तान विदेश मंत्रालय और पाक सरकार को टैग भी किया गया। सोशल मीडिया पर इस ट्वीट के खिलाफ लोगों ने काफी गुस्सा निकाला। यह पोस्ट काफी वायरल भी हुई थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH