City NewsUttar Pradesh

हादसों का शनिवार, कानपुर में एक ही रात दो बड़े सड़क हादसे, 32 की मौत

उत्तरप्रदेश के कानपुर जिले में एक ही रात में दो बड़े सड़क हादसे हो गए । पहली सड़क दुर्घटना फतेहपुर से घाटमपुर की ओर जा रही एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में पलटने से हुई । जिसमें 11 बच्चे और 11 महिलाओं समेत 27 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई ।

जानकारी के मुताबिक, 50 से अधिक तीर्थयात्री चंद्रिका देवी मंदिर में एक “मुंडन” समारोह में भाग लेने के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर फतेहपुर से घाटमपुर की ओर जा रहे थे । जहां सार पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित भदेउना गांव के पास पहुंचने के पर ट्रैक्टर एक तालाब में पलट गई । दुर्घटना में 27 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं 30 अन्य घायल हो गए । मौके पर पहुंची पुलिस और बचाव दल ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया । फिलहाल उनका इलाज चल रहा है ।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया , “कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। घायलों के साथ प्रार्थना। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।” वहीं पीएमओ के एक अन्य ट्वीट में कहा गया, “पीएमएनआरएफ की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, “कानपुर जिले में सड़क दुर्घटना बहुत ही हृदय विदारक है। जिलाधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। घायलों का उचित इलाज। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

दूसरी सड़क दुर्घटना कानपुर के अहिरवां इलाके की है जहां मिनीवैन में सवार कुछ लोग विंध्याचल धाम जा रहे थे । तभी तेज रफ्तार में आ रही एक ट्रक ने मिनीवैन को टक्कर मार दी । हादसे में एक ही परिवार के चार सदस्य समेत पांच लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी मिली है कि कानपुर-इटावा हाईवे पर अहिरवान फ्लाईओवर पर पहुंचते ही मिनीवैन का एक टायर पंचर हो गया था । मिनीवैन चालक सूरज सिंह टायर बदल रहा था तभी तेज रफ्तार ट्रक ने मिनीवैन को पीछे से टक्कर मार दी ।

घटना की जानकारी मिलने के बाद घायलों को कांशीराम ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां पासवान (45), उनकी मां रमा देवी (61), बहन गुड़िया पासवान (40) और भाभी कसाक (17) और सिंह (20) को मृत घोषित कर दिया गया। शेष घायलों को आगे के इलाज के लिए लाला लाजपत राय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका अभी इलाज चल रहा है ।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH