NationalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

सपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग की, राष्ट्रपति को लिखा पत्र

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने दिवंगत मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग की है। इस बाबत उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पात्र भी लिखा है। उन्होंने कहा कि धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव वो नाम है जो ‘भारत रत्न’ (Bharat Ratna) की शोभा बढ़ाने का काम करेगा।

सपा प्रवक्ता IP सिंह ने जो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को जो पत्र लिखा है उसमें उन्होंने कहा कि धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव वो नाम है जो ‘भारत रत्न’ की शोभा बढ़ाने का काम करेगा। नेताजी को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की अविलंब घोषणा की जानी चाहिए। आईपी सिंह ने लिखा सोमवार को समाजवाद के एक स्वर्णिम अध्याय का समापन हो गया। देश ने अपने सबसे प्रिय नेता आदरणीय श्री मुलायम सिंह यादव जी को खो दिया। एक ऐसा नेता जिसका जीवन ही संघर्ष का दूसरा नाम है। एक ऐसा व्यक्तित्व जिसने सामाजिक न्याय की एतिहासिक लड़ाई लड़ी और अपना सर्वस्व राष्ट्र के नाम समर्पित कर दिया।

आईपी सिंह ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के छोटे से कस्बे सैफई में जन्म लेने वाले नेताजी लगभग 6 दशकों तक देश की राजनीति के केन्द्र में रहे। सही मायने में वो भारतीय राजनीति का अक्षयकोष हैं। वो 8 बार विधायक, 7 बार सांसद, तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री और एक बार देश के रक्षामंत्री रहकर भी नेताजी ने कभी जमीन नहीं छोड़ी। वो गरीबों के मसीहा थे। उन्होंने आजीवन सिर्फ गरीब कल्याण की राजनीति की। आईपी सिंह ने लिखा कि समाज के जिस वंचित और शोषित वर्ग के लिए नेताजी ने संघर्ष किया उस वर्ग की पीड़ा और दर्द आपसे बेहतर कोई नहीं समझ सकता।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH