International

फर्जी अंतरिक्ष यात्री बनकर शख्स ने लूटे 24 लाख रुपये, जानें पूरा मामला…

टोक्यो| जापान के शिगा प्रान्त में रहने वाली महिला से एक रूसी शख्स ने अंतरीक्ष यात्री होने का दावा करते हुए 24 लाख रुपये ठग लिए। सुनने में आया है कि दोनों के बीच प्रेम संबंध था । शख्स ने महिला को बताया कि धरती पर वापस लौटते ही वो उससे शादी कर लेगा|

यह हैरान कर देने वाली घटना 19 अगस्त से 5 सितम्बर के बीच की है । यहां शिगा प्रान्त की रहने वाली 65 वर्षीय महिला की मुलाकात इंस्टाग्राम पर एक शख्स से हुई, जो कि अंतराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर काम करने का दावा कर रहा था। शख्स की प्रोफाइल अंतरिक्ष की तस्वीरों से भरी हुई थी । प्रोफाइल देखकर महिला इम्प्रेस हो गई और उसके जाल में फंस गई।

दोनों में बातचीत होने के बाद प्रेम प्रसंग शुरू हो गया जिसके बाद शख्स ने महिला से शादी करने की बात कही। अब तक में शख्स ने महिला का विश्वास जीत लिया था। उसने महिला से कहा कि पृथ्वी पर आने के लिए लैंडिंग फीस लगती है लेकिन उसके पास उतने पैसे नहीं हैं। उसने धरती पर लौटकर महिला से शादी करने की बात कही।

इसके बाद महिला ने उसे चार किस्त में कुल 4.4 मिलियन येन भेजे जिनकी कीमत भारतीय रुपये में लगभग 24.8 लाख रुपये हैं लेकिन पैसों की डिमांड बढ़ती गई जिस पर महिला को शख्स पर शक होने लगा। उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH