International

पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक : जो बाइडेन

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पाकिस्तान को दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास बिना किसी मदद के परमाणु हथियार मौजूद हैं। Joe Biden ने ये टिप्पणी लॉस एंजिल्स में एक कार्यक्रम के दौरान की। दरअसल, जो बाइडन चीन और रूस के संबंध में अमेरिकी विदेश नीति के बारे में बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने चीन और रूस दोनों को फटकार लगाई।

व्हाइट हाउस की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, डेमोक्रेटिक पार्टी के कार्यक्रम में बाइडन ने कहा कि जिनपिंग एक ऐसा शख्स है, जिसे लगता है कि उनके पास बहुत सारी समस्याएं हैं। हम इसे कैसे संभाल सकते हैं? रूस में जो हो रहा है उससे हम कैसे निपटेंगे? मुझे लगता है कि शायद दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक पाकिस्तान है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पाकिस्तान पर ये टिप्पणी अमेरिका के साथ संबंध सुधारने के शहबाज शरीफ सरकार के प्रयास के लिए एक झटके के रूप में देखा जा सकता है। बाइडन की ये टिप्पणी अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति जारी होने के दो दिन बाद आई हैं। 48 पन्नों के इस दस्तावेज में पाकिस्तान का जिक्र नहीं है।

बता दें कि बुधवार को बाइडन प्रशासन ने चीन और रूस द्वारा अमेरिका के लिए खतरे को रेखांकित करते हुए कांग्रेस द्वारा अनिवार्य प्रमुख नीति दस्तावेज जारी किया गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति में कहा गया है कि चीन और रूस जिन्होंने इस साल की शुरुआत में नो-लिमिट पार्टनरशिप की घोषणा की थी, वे एक-दूसरे के साथ तेजी से जुड़े हैं। हालांकि, उनके सामने जो चुनौतियां हैं, वे बिलकुल अलग हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH