International

पाकिस्तान में हुए उपचुनाव में इमरान की बल्ले-बल्ले, पीटीआई की बंपर जीत

नई दिल्ली। पाकिस्तान में हुए उपचुनाव से पता चलता है कि वहां की जनता इमरसन खान को कितना सपोर्ट करती है। इमरान नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने उपचुनावों में छह नेशनल असेंबली और दो पंजाब विधानसभा सीटें जीतीं।

देश में पहली बार इमरान सात सीटों से खुद लड़ रहे थे। पीटीआई ने आठ में से छह नेशनल असेंबली सीटों पर विजय जीत हासिल की। पीटीआई प्रमुख ने सत्तारूढ़ गठबंधन के उम्मीदवारों को हराकर पेशावर, मर्दन, चारसद्दा, फैसलाबाद और ननकाना साहिब में सीटें जीतीं। हालांकि, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी मुल्तान में एक महत्वपूर्ण नेशनल असेंबली सीट हार गई, जहां पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे अली मूसा गिलानी ने पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की बेटी मेहर बानो कुरैशी को हराया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीटीआई ने मर्दन नेशनल असेंबली सीट और खानेवाल प्रांतीय विधानसभा सीट से भी जीत हासिल की है। नतीजों के मुताबिक सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने भी एक प्रांतीय विधानसभा सीट जीती, लेकिन वह अन्य सीटों पर पीटीआई से पीछे चल रही थी। आठ नेशनल असेंबली सीटों और तीन प्रांतीय विधानसभा सीटों सहित कुल 11 सीटों पर चुनाव हुआ था।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH