Sports

T20 World Cup: न्यूज़ीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त, कॉनवे ने खेली ताबड़तोड़ पारी

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर आज खेले गए T20 WORLD CUP 2022 के पहले मैच न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को करारी मात दी और इसी के साथ T20 विश्व कप 2021 के फाइनल का बदला भी ले लिया है, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता था।

ऑस्ट्रेलिया की टीम की टीम को T20 WC 2022 के पहले मैच में बुरी तरह हराते हुए कीवी टीम ने ये मैच 89 रन से जीता। वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया चारों खाने चित हो गई है।

मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन कप्तान का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ, क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम को अच्छी शुरुआत मिली हालांकि अंत में टीम ने 200 रन बना दिए।

कीवी टीम के तीन ही विकेट गिरे। न्यूजीलैंड के लिए डेवन कॉनवे ने मात्र 58 गेंदों में 7 चौके व दो छक्के की मदद से 92 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जबकि फिन एलन ने 46 रन बनाए।

वहीं, जब 201 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे ही ओवर की पहली गेंद पर डेविड वॉर्नर के रूप में झटका लगा था। इसके बाद कंगारू टीम संभल नहीं पाई और 68 रन पर 5 विकेट गिर गए थे।

पूरी टीम 17.1 ओवर में 111 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सैंटनर ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम के 3 बल्लेबाजों को चलता किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH